रचना चोरों की शामत

मेरे बारे में

मेरे बारे में
कल्पना रामानी

Thursday 24 July 2014

बरखा रानी नाम तुम्हारे


बरखा रानी! नाम तुम्हारे
निस दिन मैंने छंद रचे।
रंग-रंग के भाव भरे
सुख-दुख के आखर चंद रचे।
  

पाला बदल-बदल कर मौसम
रहा लुढ़कता इधर उधर।
कहीं घटा घनघोर कहीं पर
राह देखते रहे शहर।
 
कहीं प्यास तो कहीं बाढ़ के
सूखे-भीगे बंद रचे।
 
कभी वादियों में सावन के
संग सुरों में मन झूमा।
कभी झील-तट पर फुहार में
पाँव-पाँव पुलकित घूमा।
 
कहीं गजल के शेर कह दिये
कहीं गीत सानंद रचे।
 
कभी दूर वीरानों में
गुमनाम जनों के गम खोदे।
अतिप्लावन या अल्प वृष्टि ने
जिनके सपन सदा रौंदे।
 
गाँवों के पैबंद उकेरे
शहर चाक-चौबन्द रचे।

-कल्पना रामानी

No comments:

पुनः पधारिए


आप अपना अमूल्य समय देकर मेरे ब्लॉग पर आए यह मेरे लिए हर्षकारक है। मेरी रचना पसंद आने पर अगर आप दो शब्द टिप्पणी स्वरूप लिखेंगे तो अपने सद मित्रों को मन से जुड़ा हुआ महसूस करूँगी और आपकी उपस्थिति का आभास हमेशा मुझे ऊर्जावान बनाए रखेगा।

धन्यवाद सहित

--कल्पना रामानी

Followers