रचना चोरों की शामत

मेरे बारे में

मेरे बारे में
कल्पना रामानी

Saturday 21 July 2012

कागा रे! मुंडेर छोड़ दे..














कागा रे!
मुंडेर छोड़ दे
मत मेहमान पुकार।

चूल्हा ठंडा, लकड़ी सीली
चढ़ी चौके दाल पनीली।
शेष नहीं मुट्ठी भर आटा
औंधे सोए तवा
पतीली।

क्या खाएगा प्रियम पाहुना
कुछ कर सोच-विचार।
 
एक कोठरी दस बाशिंदे
मैला बिस्तर, चिंदे चिंदे।
पलक बंद नहिं होती पल भर।
चर्म चाटते मुए
पतंगे।

मच्छर चखते रक्त,रेंगते
खटमल बना
कतार।
 
काँव काँव की टेर छोड़ दे
इस घर से यह चोंच मोड़ दे
नहीं चाहती द्वारे आकार
आगत अपने पाँव  
मोड़ दे।

काग सयाने,तू क्या जाने।
दीनों के संस्कार।

-कल्पना रामानी

1 comment:

Unknown said...

चूल्हा ठंडा, लकड़ी सीली,

चढ़ी न चौके दाल पनीली।

शेष नहीं मुट्ठी भर आटा,

औंधे सोए तवा पतीली।

क्या खाएगा प्रियम पाहुना,

कुछ तो करो विचार।......................

काग सयाने,तुम क्या जानो।


दीनों के संस्कार.............बहुत मार्मिक .........सुंदर गीत बधाई कल्पना जी

पुनः पधारिए


आप अपना अमूल्य समय देकर मेरे ब्लॉग पर आए यह मेरे लिए हर्षकारक है। मेरी रचना पसंद आने पर अगर आप दो शब्द टिप्पणी स्वरूप लिखेंगे तो अपने सद मित्रों को मन से जुड़ा हुआ महसूस करूँगी और आपकी उपस्थिति का आभास हमेशा मुझे ऊर्जावान बनाए रखेगा।

धन्यवाद सहित

--कल्पना रामानी

Followers