रचना चोरों की शामत

मेरे बारे में

मेरे बारे में
कल्पना रामानी

Wednesday 20 September 2017

बरखा रानी विदा हुई


बरखा रानी विदा हुई
दे नीर, समेट दुकूल।
मुखर हुआ माटी का कण-कण
खिले आस के फूल।

मानसून ने खूब दिया जल
सबको एक समान।
नदी, ताल, सागर, झरने या 
हों बंजर मैदान।

जलधाराएँ झूम रहीं हैं
किलक रहे हैं कूल।

भोर भिगोती हवा सुगंधित
शीतल हुई दुपहरी
खेत-वनों बागों में बिखरी
जीवन की स्वर लहरी

संध्या रानी बन दीवानी
झूल रही है झूल

मुखर हुईं गुपचुप कलियों से
भँवरों की मनुहारें
भिगो रही तितली-फूलों को
बतरस की बौछारें

प्रेम-प्रणय की पींगें भरता
मौसम है अनुकूल

-कल्पना रामानी

No comments:

पुनः पधारिए


आप अपना अमूल्य समय देकर मेरे ब्लॉग पर आए यह मेरे लिए हर्षकारक है। मेरी रचना पसंद आने पर अगर आप दो शब्द टिप्पणी स्वरूप लिखेंगे तो अपने सद मित्रों को मन से जुड़ा हुआ महसूस करूँगी और आपकी उपस्थिति का आभास हमेशा मुझे ऊर्जावान बनाए रखेगा।

धन्यवाद सहित

--कल्पना रामानी

Followers