रचना चोरों की शामत

मेरे बारे में

मेरे बारे में
कल्पना रामानी

Monday 16 March 2015

रधिया ने नवगीत रचा

दिनचर्या के गुणा-भाग से
रधिया ने नवगीत
रचा।

जाग, जगा प्रातः तारे को
प्रथम सँभाली कर्म-कलम
भरी विचारों की स्याही
चल पड़ी उठा लयबद्ध कदम

लेखा-जोखा घर-घर का था
रहा हृदय में द्वंद्व
मचा।   

श्रम बूँदों के रहे बिगड़ते-
बनते चित्र कवित्त भरे
अक्षर-अक्षर रही जोड़ती
रधिया रानी धीर धरे

धार-धार धुलते भांडों पर
दो हाथों को नचा-
नचा।

ढला दिवस, खींची लकीर
पर गीत अधूरा है तब तक
जोड़-तोड़ कर पूरा होगा
घर का गणित नहीं जब तक

लिख देगी अब रात नींद ही
जो कुछ भी है शेष
बचा।  

-कल्पना रामानी 

No comments:

पुनः पधारिए


आप अपना अमूल्य समय देकर मेरे ब्लॉग पर आए यह मेरे लिए हर्षकारक है। मेरी रचना पसंद आने पर अगर आप दो शब्द टिप्पणी स्वरूप लिखेंगे तो अपने सद मित्रों को मन से जुड़ा हुआ महसूस करूँगी और आपकी उपस्थिति का आभास हमेशा मुझे ऊर्जावान बनाए रखेगा।

धन्यवाद सहित

--कल्पना रामानी

Followers